सीएम योगी ने अब प्रवासी मजदूरों को लेकर किये ये बड़े ऐलान, दी जायेंगी ये चीजें

कोरोना का कहर इस समय पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी मरीज घटने का नाम नहीं ले रहे हैं और हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया था ताकि इस महामारी से बचा जा सके. देशभर में अब 28 हजार मरीज कोरोना के हो गये हैं.

जानकारी के लिए बता दें भारत में भी अब कोरोना बहुत तेजी से पाँव पसारता जा रहा है. उत्तरप्रदेश में अब मरीज बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. सीएम योगी इस महामारी से निपटने के लिए एक के बाद एक करके बड़े कदम उठा रहे हैं. यूपी में अब मरीजों की संख्या 1800 से ज्यादा हो गयी है. सीएम योगी ने अपने राज्य के प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ी घोषणा की है.

सीएम योगी ने प्रवासी मजदूरों को लेकर ऐलान किया है कि उन्हें 15 दिन का मुफ्त राशन देने के साथ 1000-1000 हजार रूपये देने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि आश्रय स्थलों में रहने वालों का वहां पंजीकरण करने के बाद यह पैसा सीधे उनके खाते में दिया जायेगा. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि इन श्रमिकों, कामगारों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कराई जाए, इसके बाद बस द्वारा सभी को इनके जनपदों में भेजा जायेगा.

गौरतलब है कि सीएम योगी कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए कई बड़े कदम उठा चुके हैं और गरीबों को लेकर कई बड़ी घोषणाएं कर चुके हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शेल्टर होम को सेनिटाइज कर सभी के लिए ताजे व् भरपेट भोजन की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि 14 दिन के क्वारंटाइन के बाद सबको राशन किट और 1000-1000 रूपये भरण पोषण भत्ते के तौर पर दिए जायेंगे.