मंदिर-मस्जिद खोलने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी की गाइडलाइन्स

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर प्रदेश के लिए कई कड़े कदम उठाये थे. लॉकडाउन ख’त्म होने के बाद अब देश औऱ प्रदेश ऑनलॉक की तरफ बढ़ रहा है. ऑनलॉक में लगभग सभी कुछ खोल दिया गया है. लेकिन पूजा स्थान को नही खोला गया था. जिसको कल यानी 8 जून से खोलने की तैयारी है. इसको लेकर योगी ने यूपी के सभी जिलों के जिलाधिकारियों से बात की है और उनको दिशा निर्देश जारी किया है. अनलॉक1 में यूपी के अंदर लगभग सभी कुछ खोल गिया गया है. केवल जो एरिया रेड जोन में है या फिर कंटेंनमेंट जोन में है उसको छोड़कर बाकि जो बचा है उसको कल से खोलने की तैयारी में है.

यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों (डीएम), पुलिस अधीक्षक (एसपी) और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. मुख्यमंत्री ने 8 जून से शुरू होने जा रही गतिविधियों के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए.सीएम योगी ने कहा कि ‘धार्मिक और पूजा स्थलों, कार्यालयों, मॉल, होटल और रेस्टोरेंट के संचालन को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का जिला प्रशासन और संबंधित अधिकारी अध्ययन कर अनुपालन सुनिश्चित कराएं. उन्होंने कहा कि इसके लिए धर्मगुरुओं, होटल एसोसिएशंस के पदाधिकारियों से बात की जाए.’

सीएम योगी ने न्यायालयों को लेकर भी सभी अधिकारियो को सचेत किया है और कहा कि वहा पर आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के साथ साथ सैनिटाइजेशन भी किया जाये. इसको लेकर एक समीति बनाई गई है जो इसका ध्यान रखेगी. इसके आलावा योगी ने कोरोना काल में नौकरियों को लेकर भी कहा कि रोजगार के सृजन के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए है.

Related Articles