हाथरस गैं’गरे’प पी’ड़िता के पिता से विडियो कॉ’लिंग के जरिये CM योगी आदित्यनाथ ने की बात, स’ख्त का’र्यवा’ई करने का दिया आ’श्वास’न

321

उत्तर प्रदेश के के हाथरस में एक युव’ती के साथ हुई इंसा’नियत को श’र्म सा’र कर देने वाली घ’टना ने आज पूरे देश का सिर को झु’का दिया है. वही गैं’गरे’प के’स और ज’बरन अं’तिम सं’स्कार को लेकर अब घमा’सान मच गया है वही इस पर अब सिया’सत भी शुरू ह गयी है. जिसकी वजह से जहाँ एक तरफ इस घट’ना को लेकर लोगो के दिलों में गु’स्सा है वही दूसरी तरफ कुछ लोग इस घटना पर रा’जनीति करने से पीछे नहीं हट रहे है.

इसी सब के बीच में उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे माम’ले पर अपनी नजर बनाये हुए है और सीएम योगी ने पीड़ि’ता के पिता से विडि’यो कॉलिं’ग के जरिए बातचीत भी की है. साथ ही उन्होंने पी’ड़िता के पिता को दोषि’यों के खि’लाफ स’ख्त कार्र’वाई का आश्वा’सन दिया है साथ ही सरकार की तरफ से पी’ड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये के मुआ’वजे का ऐला’न किया गया है.

इतना ही नहीं कनि’ष्ठ सहायक पद पर परिवार के एक सदस्य को नौ’करी दी जाएगी. साथ ही सूडा योजना के अंत’र्गत हाथरस शहर में एक घर के आवं’टन की घोष’णा की गई है और मामले की फा’स्ट ट्रै’क कोर्ट में सुन’वाई की अनु’मति दी गई है. जिसके लिए एसआईटी के 3 सद’स्यीय कमि’टी सभी बिं’दुओं पर जां’च करेगी.