को’रोना के क’हर के बीच योगी ने लिया बु’जुर्गों के लिए बड़ा फै’सला

1803

को’रोना वा’यरस को लेकर सरकार की तरफ से हर मु’मकिन प्र’यास किये जा रहे है. लोगो को लगातार कहा जा रहा है कि वो अपने घरो में रहे और जिन जगहों पर कोरो’ना से पॉ’जिटिव लोग मिल रहे है उनको आ’इसो’लेशन में रखा जा रहा है. भारत में अभी तक 1800 से अधिक मा’मले सामने आ चुके है. जिसमें कुछ लोग ठीक भी हो गए है वह 65 के करीब लोगो की जा’न भी जा चुकी है.

वहीं कोरो’ना के चलते UP के मुख्यमं’त्री योगी आदित्यनाथ अपनी ‘स्पे’शल टीम-11’ के अधिकारियों के साथ हर रोज समीक्षा बैठक कर रहे हैं और आवश्यक निर्दे’श भी दे रहे हैं. जिसमें CM योगी ने बड़े बुजु’र्गों के लिए एक बड़ा फै’सला भी लिया है. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि यूनीसेफ की तरफ से 34 और NHM की तरफ से भेजे गए 38 काउं’सलरों और विशे’षज्ञों की मदद से आश्र’यस्थ’लों व घरों पर अकेले मौजूद बड़े-बु’जुर्गों की लगातार काउं’सलिंग की जाए

इसी के साथ 1070 को ट्रोल फ्री नंबर बनाया जाये और उसे कंट्रो’ल रूम से जोड़ा जाये साथ ही बड़े बु’जुर्ग घरो में अकेले रह रहे है उनको बताया जाये ताकि कोई दिक्क’त हो तो वो इस नंबर पर फोन करके अपनी स’मस्या बता सके ताकि उन तक मदद पहुंचाई जा सके. दरअसल CM योगी आदित्यनाथ ने यह फै’सला अकेले रह रहे बड़े बुजु’र्गों के लिए लिया है ताकि इस संक’ट की स्थिति में उन तक मदद पहुंचाई जा सके और कोरोना वायरस के बढ़ते क’हर के कार’ण उन को घरो से बाहर न निकलना पड़े. जिससे उनकी सुर’क्षा हो सके.