यूपी में किसानों की सब्जी कुचलने वाले दारोगा को सीएम योगी ने सिखाया ऐसा सबक कि जिंदगीभर याद रहेगा !

उत्तरप्रदेश में जबसे सीएम योगी ने सत्ता संभाली है तभी से उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठाये हैं. सत्ता में आते ही उन्होंने अधिकारियों को साफ़ निर्देश दिए थे कि सूबे में अपराध बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. वहीँ इस कोरोना महामारी के बीच भी उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शानदार काम कर रहे हैं. उनके काम की तारीफ पाकिस्तानी मीडिया तक ने की है.

जानकारी के लिए बता दें अभी हाल ही में लॉकडाउन के दौरान उत्तरप्रदेश के घूरपुर से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक यूपी पुलिस का एक दारोगा सड़क किनारे सब्जी की रेहड़ी लगाये बैठे लोगों की दुकान को गाड़ी से रौंदता नजर आया था. वीडियो वायरल होने के बाद खुद सीएम योगी ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और दरोगा को बड़ा एक्शन लिया है.

किसानों की सब्जी को कुचलने वाले दरोगा को सीएम योगी ने तगड़ा सबक सिखाया है. इस मामले को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि वो घटनास्थल का मुआयना करें और हर एक पीड़ित से जानकारी लेकर उसके नुकसान की भरपाई करें. इसके लिए बताया जा रहा है कि उक्त पुलिस वाले के वेतन से ही नुकसान की भरपाई की जाएगी.

गौरतलब है कि घूरपुर में तैनात सुमित आनंद बाजार में वाहनों की जाँच कर रहे थे. इसी बीच वो थाने की गाड़ी लेकर सब्जी मंडी पहुंचे तो वहां मौजूद भीड़ को देख उन्होंने आपा खो दिया. जिसके बाद उन्होंने सब्जी बेच रहे किसानों की दुकान को अपनी गाड़ी से ही रौंद दिया. इस घटना का किसी शख्स ने वीडियो बना लिया जिसके बाद वो वायरल हो गया. जिसके बाद एसएसपी अनिरुद्ध पंकज ने दारोगा को निलंबित कर दिया. वहीँ 11 किसानों को उनके नुकसान की भरपाई भी करवाई है. किसानों के साथ बर्ताव करना दरोगा को इतना भारी पड़ जायेगा ऐसा उसने सोचा भी नहीं होगा.