CM उद्धव ठाकरे के करीबी और सलाहकार अजोय मेहता पर कसता आयकर विभाग का शिकंजा, जानिए क्या है पूरा मामला

87

महाराष्ट्र में एक बार फिर से सियासी हलचल मच गयी है. दरअसल CM उद्धव ठाकरे के सलाहकार और पूर्व अफसर अजोय मेहता के ऊपर इस वक्त आयकर विभाग की तलवार लटकी हुई है. जानकारी के लिए बता दें कि अजोय मेहता फ़िलहाल आयकर विभाग की रडार पर है. जिस वजह से CM उद्धव ठाकरे की भी परेशानी बढ़ सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि अजोय मेहता के नरीमन प्वाइंट वाले फ्लैट से जुड़ी डील पर आयकर विभाग बेनामी संपत्ति के तहत जांच कर रहा है. दरअसल मालूम हो कि मेहता ने नरीमन प्वाइंट इलाके में एक फ्लैट ख़रीदा था. जो कि शेल कंपनी अनामित्रा प्रॉपर्टी प्राइवेट लिमिटेड से खरीदा गया था. इतना ही नहीं इस कंपनी के दो शेयरहोल्डर हैं जो मुंबई के चॉल में रहते हैं.

वही ख़बरों के अनुसार इस कंपनी को सिर्फ यही डील करने के लिए बनाया गया था. जिस वजह से आयकर विभाग का शक इस ओर गया और इसकी बैलेंस शीट में भी कई खामियां पायी गयी है. इतना ही नहीं शेयरहोल्डर्स भी नॉन-फाइलर हैं. जो बड़ी गड़बड़ी की ओर इशारा कर रहा है और इसी वजह से अब इस मामले में मेहता आयकर विभाग के शक के दायरे में आ गए है. जाहिर है कि आयकर विभाग इस मामले की गहनता से जांच कर रहा है और आगे इस मामले में क्या क्या खुलासे होते है इसका भी वक्त आने पर पता चलेगा.