मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे गृह मंत्री से मिलने, चर्चाएं तेज

1739

एमपी में पिछले कई वक़्त से राजनीति को लेकर चर्चा में बना हुआ हैं. एमपी में कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. रोज ये कयास लगते हैं कि आज कैबिनेट का विस्तार होगा, कल कबिनेट का विस्तार होगा लेकिन अभी तक नही हुआ हैं.आज सुबह सुबह एमपी सीएम शिवराज सिंह गृह मंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुँच गए. इसी बीच खलबली और तेज हो गई हैं. आखिर ऐसा क्या हुआ जो मध्य प्रदेश में सं’कटमोचक कहे जाने वाले नरोत्तम मिश्र से मिलने उनके घर क्यों पहुँच गए?

दरअसल, नरोत्तम मिश्रा एमपी में नंबर दो की हैसियत रखते हैं. वो इस वक़्त शिवराज कैबिनेट में मध्य प्रदेश में गृह मंत्री हैं. नरोत्तम मिश्र ने बीजेपी को मध्य  प्रदेश में मुश्किल वक़्त में बाहर निकाला हैं. कहा ये भी जाता है कि नरोत्तम मिश्र ने ऑपरेशन लोटस में भी काफी अहम भूमिका निभाई थी.  कैबिनेट विस्तार को लेकर बीजेपी के अंदर असमंजस की स्तिथि बनी हुई हैं. खबर ये भी आ रही है की बीजेपी के बड़े बड़े नेता नाराज चल रहें हैं.

उसका कारण है कि जो लोग दूसरी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए हैं और बीजेपी के अपने नेता दोनों को लेकर पार्टी में सामंजस्य बैठाने की कोशिश में लगे हैं. शायद यही वजह है कि शिवराज नरोत्तम मिश्र से मिलने पहुंचे थे. दोनों नेताओं के बीच राज्यसभा और उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है.

इस वक़्त शिवराज के सामने सबसे बड़ी मुसीबत कैबिनेट विस्तार को लेकर ये है कि सिंधिया समर्थक के आने के बाद से अपने नेताओं को कैबिनेट में कैसे एडजस्ट किया जाये. ये सवाल शिवराज के लिए मुश्किल साबित हो रहा हैं. ऐसे में कई नेता उनके उपर प्रेशर बनाने की भी कोशिश कर रहें हैं. क्योकि शिवराज को एक डर ये भी है कि कहीं ऐसा न हो की उनके बड़े नेता उपचुनाव में बगावत न कर दें जो की बीजेपी एमपी को महंगा पड़ सकता हैं.