अचानक इस राज्य के मुख्यमंत्री के नि’धन की फैल गई अ’फवाह, पुलिस ने द’र्ज किया मा’मला

आज के दौर में सोशल मीडिया का उपयोग सभी लोग करते है. सोशल मीडिया जितना उपयोगी है उठाना है दुरु’पयोगी भी. कुछ लोग इसका इ’स्तेमाल बेहतर तरीके से करते है तो कुछ इसका किसी भी ह’द तक दु’रूपयोग करते है. जाहिर है सोशल मीडिया का स्थान इतना ज्यादा बढ़ गया है कि लोगो को इसके जरिये कोई भी सूचना बहुत जल्द मिल जाती है. लेकिन क्या सोशल मीडिया का इतना ज्यादा उपयोग करना भी सही है कि लोग उसका उपयोग सिर्फ गल’त काम करने में ही करने लग जाए

ऐसा ही एक माम’ला सामने आया है. जिसमें सोशल मीडिया का दुरु’पयोग किया गया. हुआ यह कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रा’वत के नि’धन की खबर फैलने से प्रशा’सन में हडकं’प मच गया. जिसके बाद कार्यवाई के दौरान पता चला कि वो सोशल मीडिया के द्वारा फैलायी गयी एक अ’फवाह है. जिस पर पुलिस प्रशासन से तत्का’ल प्रभाव से कार्यवाई करते हुए आरोपि’यों के खि’लाफ माम’ला द’र्ज कर लिया है.

दरअसल सोशल मीडिया का दुरुपयो’ग करते हुए एक श’ख्स ने फेसबुक पर झूठी खबर फै’लाते हुए लिखा कि बहुत दु:’खद घट’ना अभी-अभी उत्तराखंड मुख्यमंत्री का नि’धन हो गया है. जिसके बाद फेसबुक पर उस पोस्ट पर लोगो के क’मेंट्स आना शुरू हो गए.  

हालाँकि जैसी ही घट’ना की जानकारी पुलिस को मिली तो महानिदेशक अशोक कुमार ने देहरादून एसएसपी को मु’कदमा द’र्ज करके संबंधित लोगों के खि’लाफ क’ड़ी से क’ड़ी कार्रवाई करने के निर्दे’श दिए. जाहिर है लोगो के बीच सोशल मीडिया का उपयोग इतना ज्यादा बढ़ गया है कि लोग कभी कभी इसका दुरू’पयोग करने से भी पीछे नहीं हटते.