बिहार की जनता के नाम सीएम नीतीश कुमार ने लिखा ख़त, कहा ‘अब बिहारी कहलाना गर्व की बात’

बिहार में विधानसभा चुनावो की तारी’खों का ऐ’लान हो चुका है. जिसके साथ ही आ’रोप प्रत्या’रोप का सिलसिला भी जारी है. वही बिहार विधानसभा चुनावो को देखते हुए हर पार्टी ने अपनी अपनी कमर कस ली है. चुनाव प्रचार भी शुरू हो चूका है. सीट बंटवारे को लेकर अब लगभग बात बनती हुई नज़र आ रही है.

वहीँ दूसरी तरफ एनडीए ने अपनी सीटो का ऐलान कर दिया है. एनडीए में जेडीयू 122 सीटों पर और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेडीयू ने हम को 7 सीटें दी हैं जबकि बीजेपी ने वीआईपी को अपने कोटे से 11 सीटें दी हैं. एनडीए से एलजेपी लगभग अलग हो गई. एलजेपी के अलग होने के बाद पार्टी में म’हा’भा’रत म’चा हुआ.

बिहार चुनाव को सा’धने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के लिए एक भा’वुक पत्र लिखा है. यह पत्र नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष की हैसियत से लिखा है. उन्होने अपने पत्र में 2005 से बिहार की सत्ता में रहते हुए जो काम किये है. उनकी उपलब्धियां गिनाई है. इसके अलावा उन्होने यह  भी लिखा है कि अगर इस बार भी जनता उनको मौका देती है तो आगे क्या करेंगे उसके बारे में भी बताया है.

मुख्यमंत्री ने इस पत्र में लिखा है कि अब ‘बिहारी’ कहलाना अपमान नहीं बल्कि गर्व का विषय है. हमने जो किया वह सब आपके सामने है. लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है. हम काम में यकीन रखते हैं, प्रचार में नहीं.

Related Articles