सीएम नीतीश कुमार ने किया ISBT का उद्घाटन, ‘पाटलिपुत्र बस अड्डा’ का नाम दिया

334

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी तक नही हुआ है. लेकिन कयास ये लगाये जा रहे हैं की अक्टूबर या नवम्बर में चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है. चुनाव की सुगबूगाहट के बाद से ही केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों ने बिहार के लोगों को लुभाने के लिए तोहफे देने शुरू कर दिए हैं. पीएम मोदी ने कल 84 साल पुराना कोसी महासेतु का उद्घाटन कर के मिथिलांचल को इससे जोड़ दिया है. अब इस सिलसिले को आगे बढ़ाने का काम सीएम नीतीश कुमार कर रहे हैं.

Patna-Sep.18,2020-Bihar Chief Minister Nitish Kumar inaugurating Inter State Bus Terminal (ISBT) at Patna-Gaya road in Patna. Photo by – Sonu Kishan.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बिहारवासियों के लिए सौगात का पिटारा खोल दिया हैं और वो एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहें हैं. अब उन्होंने पटना सिटी का दौरा कर नवनिर्मित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल का उ’द्घा’ट’न किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आरा, औरंगाबाद, नवादा और झाझा में बने बस अड्डों का भी वर्चुअल उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने इस दौरान अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल परिसर में पौ’धरो’प’ण भी किया. मुख्यमंत्री ने आईएसबीटी के बेहतर और व्यवस्थित ढं’ग से संचालन और र’ख’र’खा’व को लेकर सीनियर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए.

उद्घाटन के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ‘नवनिर्मित अं’त’र्रा’ज्यी’य बस टर्मिनल को हर मामले में सर्वोत्तम बनाए जाने का भरोसा दिलाते हुए इस बस टर्मिनल का नाम ‘पाटलिपुत्र बस अड्डा’ किए जाने की भी घोषणा की.’ मुख्यमंत्री द्वारा इस अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के उद्घाटन के साथ ही फेज वन में बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. बसों का संचालन शुरू होते ही बिहार ही नहीं दूसरे राज्यों से भी सड़क परिवहन सेवा सुगम हो जाएगी.