कृषि बिल को लेकर मचे ब’वा’ल के बीच सीएम नीतीश कुमार ने कृषि बिल का किया समर्थन, बोले ये किसानों के हक में

बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी तक हुआ नहीं है. लेकिन कयासों का बाज़ार काफी गर्म चल रहा है. अभी खबर आ रही है की आज दोपहर में इलेक्शन कमीशन प्रेस कांफ्रेंस करेगा. तो ये उम्मीद जताई जा रही है की हो सकता है बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाये. हालाँकि उससे पहेल ही सभी पार्टियों ने चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है. धीरे धीरे चुनाव को साधना शुरू कर दिया है.

बिहार चुनाव से ठीक पहले देश में कृषि बिल को लेकर हो’ह’ल्ला मचा हुआ है. कृषि बिल के वि’रो’ध में आज भारत बंद है. हर तरफ वि’प’क्षी कृषि बिल को लेकर वि’रो’ध प्र’द’र्श’न कर रहें हैं. इसकी गूँज अब बिहार तक भी पहुँच गई हैं. राजद भी कृषि बिल को लेकर वि’रो’ध प्र’द’र्श’न कर सकती हैं. दूसरी तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार जेडीयू कार्यालय पहुंचे है जहाँ पर वो पत्रकार से मु’खा’ति’ब हुए थे और उन्होंने कहा की कृषि बिल किसानों के हक़ में है.

उन्होंने कहा कि ‘2006 में ही पैक्स के द्वारा प्रो’क्यो’र’में’ट शुरू किया था और पै’क्स को हमलोगों ने विकसित किया इसलिए बिहार की स्थिति अलग है. फिर पैक्स का चुनाव कैसे किया गया और पैक्स के द्वारा अधिकतम अ’धि’प्रा’प्ति होती है ये सभी जानते हैं. पहले यह कहां होता था?उन्होंने सवालिया लहजे में कहा ‘यहां अनाज की खरीद का काम कहां होता था. यहां जो काम पहले हुआ उसी रास्ते पर पूरा देश चल पड़ा है. इसके बारे में अनावश्यक ग’ल’त’फ’ह’मी फैलाई जा रही है. ये बिल किसानों के हक में है.

Related Articles