कोरोना वॉ’रियर्स के लिए ओड़िसा सरकार का बड़ा ऐ’लान, इतने लाख रुपये का देगी इंश्योरेंस

447

आज सभी लोग कोरोना वायरस जैसी भयंकर महामारी से जूझ रहे है. जिसकी वजह से देशभर में लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है. जिसकी वजह से सभी काम काज भी ठप हो गए है. वही दूसरी तरफ लोगो को काफी दिक्कतें भी हो रही है. लेकिन इस समय घर ने रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के अलावा किसी के पास कोई और दूसरा विकल्प नहीं है. जिसकी वजह से लॉक डाउन की अवधि को भी बढ़ने की जरूरत पड़ी

वहीं कोरोना की वजह से लगातार मरने वालों की संख्या भी बढती जा रही है. तो दूसरी तरफ हर दिन कही न कही देश के किसी कोने में कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि भी हो रही है ऐसे हालातों को देख कर इस पर काबू पाना बहुत जरुरी हो गया है. ऐसे में ओड़िसा सरकार ने एक फैसला लिया है. जिसके तहत अगर किसी कोरोना वॉरियर की महामारी से मौत हो जाती है तो उसे शहीद का दर्जा दिया जायेगा.

बता दें मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ रहे अगर किसी वॉरियर्स की मौत होती है तो उन्हें शहीद को दर्जा दिया जाएगा और साथ ही राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना से शहीद होने वाले कोरोना वॉरियर को 50 लाख रुपये का इंश्योरेंस और जब तक रिटायरमेंट पूरा नहीं होता तब तक परिवार को सैलरी देने का भी ऐलान किया है.

जाहिर है कोरोना की वजह से दुनियाभर में लाखों की संख्या में लोगो की मौ’त हो गयी है. वही बहुत लोग इससे अभी भी संक्रमित है. आज कोरोना वायरस से पूरी मानव जाति एक साथ मिल कर लड़ रही है. ऐसे में ओड़िसा सरकार का यह कदम काफी सराहनीय है.