श’ही’द रत’नलाल और उनके परिवार को लेकर सीएम केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान

1874

दिल्ली में CAA और NRC को लेकर पिछले काफी समय से विरो’ध चल रहा है. दिल्ली के शाहीन बाग़ में करीब 2 महीने से महिलाएं ड’टी हुई हैं और वि’रोध प्र’दर्शन कर रही हैं. इस प्रदर्श’न ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान एक हिं’सक रूप ले लिया और लोग स’ड़कों पर उतर आए और जमकर उप’द्रव मचाया. इस उ’पद्रव में उप’द्रवि’यों में कई गाड़ियों को आगे के हवाले कर दिया था, इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी रत’नलाल शही’द हो गये.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हुई हिं’सा को लेकर कहा है कि यह दं’गा दिल्लीवासी नहीं बल्कि बाहरी और कुछ राजनीतिक लोगों ने फैलाया है, ये वही लोग हैं जो न’फरत की राजनीति करना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि इस हिंसा से सबसे ज्यादा नुकसान दिल्लीवालों को ही हुआ है. वहीं उन्होंने इस हिं’सा में श’हीद हुए रतनलाल को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है.

दिल्ली विधानसभा में चर्चा के दौरान कांस्टेबल रतन लाल के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और उनके परिवार को एक करोड़ रूपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ‘दिल्ली के लोगों को अमन चैन पसंद है। यहां दशकों से सभी धर्म व जाति के लोग भाईचारे के साथ रह रहे हैं। हमें दं’गे फ’साद नहीं चाहिए. हमें दिल्ली को सुंदर बनाना है.’

गौरतलब है कि अब दिल्ली में केंद्र सरकार ने कई अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात कर दी हैं, जोकि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च कर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं.