कोरोना वायरस को लेकर सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा एलान, कहा- ‘मरीजों की देखभाल…’

293

राजधानी दिल्ली में कोरोना का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. आपको बता दें कि अब तक इस वायरस के 121 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. बताते चलें कि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर्स के कोविड 19 का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. जानकारी के मुताबिक एक डॉक्टर और एक थर्ड ईयर की पीजी छात्रा है. वहीं ये बात भी बहुत महत्तवपूर्ण है कि छात्रा कुछ दिन पहले विदेश से लौटी थी, इस सब की जानकारी अधिकारियों ने दी है.

अब इसी सब को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि अगर किसी स्वास्थ्य कर्मी (डॉक्टर, नर्स या सफाई कर्मी) की मौत कोरोना वारयस के मरीजों की देखभाल के दौरान होती है तो उनके परिवार को एक करोड़ रूपये की रकम दी जाएगी. चाहे वे सरकारी क्षेत्र या फिर प्राइवेट सेक्टर के स्वास्थ्य कर्मी हों. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कोविड 19 के लिए बनाए गए अस्पतालों के एमएस और प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए एक बैठक की जिसमें उन्होंने ये फैसला लिया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना की जंग में लड़ रहे डॉक्टरों को शहीदों जैसा सम्मान भी मिलेगा.

साथ ही बात करें निजामुद्दीन मरकज की तो उस बिल्डिंग को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है. इसको लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि निजामुद्दीन के आलमी मरकज़ में 36 घंटे का सघन अभियान चलाकर सुबह चार बजे पूरी बिल्डिंग को ख़ाली करा लिया गया है. इस इमारत में कुल 2361 लोग निकले. इसमें से 617 को अस्पतालों में और बाक़ी को क्वॉरन्टीन में भर्ती कराया गया है. साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘’ क़रीब 36 घंटे के इस ऑपरेशन में मेडिकल स्टाफ, प्रशासन, पुलिस, डीटीसी स्टाफ सबने मिलकर, अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया. इन सबको दिल से सलाम।’’