कोरोना के चलते दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर लिया ये बड़ा फैसला !

87

देश में कोरोना की रफ्तार थम नही रही है. हर दिन मरीजों की संख्या चौंका रही है और नए रिकॉर्ड बना रही है. जिसके चलते सरकार की नींद उड़ी हुई है. हालांकि राहत की बात ये है कि भारत में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की संख्या काफी तादाद में है. इसी बीच एक बड़ी ख़बर दिल्ली से आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 52 लाख के पार हो गयी है. इसी बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली में फिर से बढ़ रहे मरीजों के चलते एक आदेश जारी कर सभी स्कूल छात्रों के लिए 5 अक्टूबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

दिल्ली सरकार ने इससे पहले इस माह की शुरुआत में ही एक सर्कुलर जारी कर 30 सितंबर तक सभी स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया था. वहीं अनलॉक-4 में कुछ जगह स्कूलों को लेकर राहत दी गयी थी.

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से मरीज काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं बच्चों के अभिवावकों के अभी से स्कूल न भेजने के चलते दिल्ली सरकार ने अब 5 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है. वहीं केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से कंटेन्मेंट जॉन से बाहर 9 वीं से 12 वीं तक स्कूलों को खोलने के आदेश दे दिए थे.