गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे सीएम केजरीवाल, शाहीन बाग़ को लेकर दिया ये बड़ा बयान

2980

CAA को लेकर पिछले 2 महीने से दिल्ली के शाहीन बाग़ में विरोध प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों के बीच से चल रहा ये प्रदर्शन अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने इस प्रदर्शन के लिए लगातार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को इसका जिम्मेदार ठहराया था. बीजेपी ने कई बार कहा कि आप पार्टी और कांग्रेस लोगों को उकसा रही है जिससे ये विरोध हो रहा है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम सीएम बने हैं. सीएम बनने के बाद 19 फरवरी को केजरीवाल गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे. काफी समय तक चली मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि ये एक अच्छी मुलाकात थी जो मैत्रीपूर्ण माहौल में हुई.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे बताया कि हमने कई मुद्दों पर बातचीत की. हम इस बात से सहमत हैं कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को साथ मिलकर विकास करने की जरूरत है. हम साथ में काम करेंगे. उन्होंने बताया कि तीन दिन का असेंबली 24 फरवरी को बुलाया गया है वहीं जब केजरीवाल से शाहीन बाग़ को लेकर पूछा गया तो उन्होंने यही कहा कि इस मुद्दे पर मेरी अमित शाह से कोई बात नहीं हुई है.

गौरतलब है कि शपथ ग्रहण के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि ‘चुनाव में जो राजनीति होनी थी हो गयी है, दिल्ली को आगे ले जाकर अब हमें काम करना है. विपक्ष ने मेरे बारे में जो बातें कहीं मैंने उन्हें माफ़ कर दिया है. मैं केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहता हूं. हमें मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना है. दिल्ली में नई तरह की राजनीति को जन्म दिया है. ये राजनीति 24 घंटे बिजली देने की है. यह राजनीति अच्छे स्कूल देने की है, अच्छे अस्पताल देने की है. दिल्ली के 2 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं.’