CM केजरीवाल का डॉक्टर, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मी सहित कोरोना से लड़ने वाले कर्मचारियों को लेकर धमाकेदार ऐलान

कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. इस महामारी से बचने के लिए सरकार के पास इसके अलावा अभी कोई विकल्प नही था. वहीँ पीएम मोदी खुद यह बात लोगों को समझा चुके हैं कि लॉकडाउन की वजह से ही आज हमारे देश की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले काफी बेहतर है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या अब भारत में 14 हजार के पार हो चुकी है. इन लोगों के इलाज के लिए डॉक्टर और नर्स सहित तमाम मेडिकल स्टाफ अपनी जान हथेली पर रखकर इलाज कर रहे हैं. वहीँ कोरोना से लड़ने में सफाईकर्मी और पुलिसकर्मियों का भी महत्वपूर्ण योगदान है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार इससे निपटने के लिए लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं. इसी बीच दिल्ली सरकार ने एक धमाकेदार ऐलान किया है.

कैबिनेट मीटिंग के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली में अब कोरोना के मामले घटे हैं. केजरीवाल ने कहा है कि इस वक्त पूरी दिल्ली को सैनिटाइज किया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि अगर आपका भी इलाका सैनिटाइज नही हुआ है तो हमें बतायें. वहीँ उन्होंने कोरोना से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर, नर्स मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, फायरमैन, सिविल डिफेंस जैसे कई लोगों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

गौरतलब है कि केजरीवाल ने इन लोगों को लेकर कहा है कि ये लोग कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. उनकी सुरक्षा के लिए लगातार सावधानियां बरती जा रही हैं. ऐसे में अगर उनकी कोरोना के चलते जान चली जाती है तो उनके परिवारों को 1 करोड़ रूपये सहायता राशि दी जाएगी. केजरीवाल ने वहीँ सुबह ट्वीट करते हुए कहा कि ‘ये बेहद मुश्किल दौर है. आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि कहीं कोई भी व्यक्ति किसी भी मुसीबत में मिले तो उसकी हर तरह से मदद करें. यही सच्ची देशभक्ति है. यही इंसानियत है. यही ईश्वर की सच्ची पूजा है.’