कोरोना के चलते सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को लेकर की ये बड़ी घोषणा, 72 लाख लोगों को…

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस समय एक भयंकर परिस्थिति से गुजर रही है. जिसके चलते हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना वायरस ने हर तरफ लोगों में भय बना दिया है. हर दिन पूरी दुनिया में लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं और मर रहे हैं. पूरी दुनिया में कोई देश इस गंभीर बीमारी का दवा नहीं बना पाई है. हर देश अपने नागरिकों को लेकर अलग-अलग तरह के कदम उठा रहा है ताकि बाक़ी लोगों में फैलने से इसे रोका जा सके. भारत में मोदी सरकार ने इससे लड़ने के लिए तमाम चीजों को बंद कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते सरकार अब बड़े फ़ैसले ले रही है. उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने दिहाड़ी करने वाले 35 लाख मजदूरों को एक एक हजार रूपये देने का ऐलान किया है. वहीं इसी बीच एक बड़ी खबर दिल्ली से भी आ रही है. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली वासियों को लेकर बड़ी घोषणा की है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जानकारी दी है कि अब दिल्ली की जनता को जो राशन की दुकानों से सामान लेती है उन्हें चार किलो की जगह 7.5 किलो राशन मिलेगा और उसका कुछ भी पैसा नही लिया जायेगा. उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार की इस योजना से 72 लाख लोग यानी कि 18 लाख परिवारों का सीधा फ़ायदा होगा.

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम ने इसी के साथ विधवाओं, बुजुर्गों और विकलांगों को पेंशन को दोगुना कर दिया. केजरीवाल ने कहा है कि विधवा, बुजुर्ग और विकलांगों को इस बीमारी से बचाने के लिए उन्हें सुरक्षा और संसाधनों की जरुरत होगी, जिसके चलते सरकार ने 2.5 लाख विधवाओं, 5 लाख बुजुर्गों और 1 लाख विकलांगों की पेंशन को दोगुना करने का निर्णय लिया है.