दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शाहीन बाग़ को लेकर खुद स्वीकार की ये बात

819

दिल्ली में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा वैसे वैसे ही सभी राजनैतिक दलों की धड़कने बढ़ती जा रही हैं. चुनाव से पहले जहाँ एक तरफ बीजेपी ने देश के कई दिग्गज नेताओं को इस मैदान में प्रचार के लिए उतार दिया है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लगातार रोड शो और अपनी मुफ्त योजनाओं की दम पर फिर से सत्ता में आने की बात कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में चुनाव के समय में शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन ने भी अलग रुख अपना लिया है. इस प्रदर्शन को लेकर जमकर राजनीति हो रही है. बीजेपी लगातार इस प्रदर्शन के लिए :आप: और कांग्रेस पार्टी के लिए जिम्मेदार बता रही है. तो वहीं दूसरी ओर इस रास्ते से गुजरने वाले आम लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जोकि केजरीवाल को नुकसानदायक हो सकता है.

दिल्ली के शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन को 50 दिन पूरे हो चुके हैं. ऐसे में बीजेपी के लगातर हमले के बाद केजरीवाल ने भी अपनी बात रखी है. केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में इस बात को स्वीकार किया है कि और कहा है कि मुझे पता है जो भी शाहीन बाग़ बनाने की कोशिश करेगा, उसे चुनाव में नुकसान होना है. एक सवाल के जवाब में वो खुद कहते हैं कि क्या मैं चुनाव हारने के लिए शाहीन बाग़ बनाऊंगा.

गौरतलब है कि केजरीवाल ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि बीजेपी बस शाहीन बाग़ की ही बात कर रही है. उन्होंने कहा है कि मैं बोलता हूँ कि दिल्ली में स्कूल बनवायेंगे तो वे बोलते हैं कि शेन बाग़, मैं बोलता हूँ बच्चों की पढ़ाई का इंतजाम करेंगे तो वो बोलते हैं शाहीन बाग़, मैं बोलता हूँ अस्पताल बनवायेंगे तो वो शाहीन बाग़. उन्होंने कहा है कि बीजेपी जनता का ध्यान भटका कर बस शाहीन बाग़ करते रहते हैं.