कोरोना वायरस के खि’लाफ CM केजरीवाल ने उठाया ये बड़ा कदम

593

कोरोना वायरस की वजह से सभी प्रदेश सरकार अपनी तरफ से हर मु’मकिन कदम उठा रही है. कोरोना वायरस का ख’तरा जिस तरह से लगातार बढ़ता जा रहा है उसकी वजह से लोगो को भीड़ भाड़ वाली जगहों आर जाने से भी माना किया जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस की चपेट में अभी तक 111 मा’मले सामने आ गए है जिसमें से 2 लोगो की मौ’त भी हो गयी. जिसके बाद अब केंद्र सरकार भी इसके लिए क’ठोर कदम उठा रही है.

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते ख’तरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी इसके ब’चाव के लिए क’दम उठाये है. जिसमें उन्होंने बताया कि कही भी एक साथ 50 से अधिक लोग इ’कट्टा नहीं हो सकते है और ना’इट क्ल’ब, जिम, या स्पा को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. CM केजरीवाल ने साफ़ कर दिया है कि जो लोग 50 से अधिक संख्या में साथ इ’कट्टा होने पर बै’न है. और जो इसका उ’लंघन करेगा उस पर SDM और DM का’र्यवाई कर सकते है.

हालांकि इसमें अभी तक शादियों को नहीं जोड़ा गया है. लेकिन केजरीवाल ने लोगो से अ’पील की है कि वो शादी की तारीक 31 मार्च से आगे बढ़ा दे. लेकिन इसके अलावा किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक जगहों पर  50 से ज्यादा लोग इ’कट्टे नहीं हो सकते है.इसके अलावा कोई भी राजनीतिक बैठक 31 मार्च तक नहीं की जाएगी.

गौरतलब है जिस तरह से कोरोना वायरस का ख’तरा बढ़ता जा रह है उसे देखते हुए अरविन्द केजरीवाल ने यह फैसला लिया है. जिसके चलते अब एक साथ ज्यादा लोग नहीं जा सकते. वही दूसरी तरफ यदि कोई नियम को तो’ड़ता है तो उसके खि’लाफ उ’चित का’र्यवाई भी की जाएगी.