केजरीवाल ने ली तीसरी बार शपथ, PM मोदी के लिए कही ये बात

2052

दिल्ली विधानसभा चुनाव में लगातार प्रचंड जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ की. अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को दोपहर 12 बजे रामलीला मैदान में शपथ ली. इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का शुक्रिया भी किया. बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने बहुमत के साथ दिल्ली की सत्ता पर अपना स्थान बना लिया. आम आदमी पार्टी को इस बार के चुनाव में 63 सीटों पर जीत हासिल की. इसी के साथ बीजेपी के पास भी 7 सीटें आई और कांग्रेस इस बार भी अपना खाता खोलने में असफल रही.

रामलीला मैदान में शपथ लेने के बाद दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वह पूरी दिल्ली के सीएम हैं और कोई भी दल, जाति-धर्म हो वह सबके लिए काम करेंगे. केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का शुक्रिया करते हुए कहा कि अब पूरे देश की राजनीति बदल रही है, और आने वाले 5 सालों के लिए उन्होंने दिल्ली की जनता का हाथ थम लिया हैं और दिल्ली की जनता के लिए वो काम करेंगे. इसी के साथ अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के विकास के लिए उनको देश के प्रधानमंत्री के आशीर्वाद की भी जरूरत हैं.

गौरतलब हैं केजरीवाल ने दिल्ली में काम के एजेंडे के आधार पर चुनाव लड़ा और चुनाव को जीता भी. इसी के साथ शपथ ग्रहण के दौरान केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को धन्यवाद करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने अपने बेटे को चुना हैं, दिल्ली में नयी राजनीति की जीत हुई है और शुरुआत भी. में दिल्ली के विकास के लिए सभी के साथ मिलकर काम करना चाहता हूँ ताकि दुनिया भर में भारत के नाम का डंका बजे. केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैंने प्रधानमंत्री को भी न्योता भेजा था लेकिन वे कही और व्यस्त होने के कारण नहीं आ पाए.

केजरीवाल 2013 से दिल्ली की राजनीति पर अपनी पकड़ बनाये हुए हैं. जिसकी वजह से लगातार तीसरी बार दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को दिल्ली के CM के रूप में चुना हैं. वहीं कुछ इलाकों के लोगों ने बीजेपी को अपना सहयोग दिया. इसी वजह से दिल्ली के चुनाव में कुछ ही सीटें बीजेपी के खाते में भी आयी और अब दिल्ली के विकास के लिए केजरीवाल केंद्र का भी साथ चाहते हैं.