मजदूरों को भेजने के लिए कांग्रेस ने भेजी CM केजरीवाल को एक सूची, कि किराया देने की पे’शकश

144

लॉकडाउन की वजह से देश भर में प्रवासी मजदूर और छात्र इधर उधर फं’से हुए है. जिनके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है ताकि उन्हें फं’से राज्यों से निकाल कर उनके राज्यों में भेजा जा सके. इसके लिए सरकार ने स्पेशल ट्रेन भी चलायी है और उन ट्रेनों में कोरोना से बचाव के लिए पु’ख्ता इं’तजाम भी किये है.

वही दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने CM केजरीवाल को अ’पील करते हुए 7999 मजदूरों की एक सूची भेजी है और कहा है कि इन श्रमि’कों ने दिल्ली से अपने गृहराज्य में जाने के लिए परिवहन व्य’वस्था हेतु पार्टी से सं’पर्क किया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि दिल्ली सरकार प्रवासी श्र’मिकों के यात्रा की व्यव’स्था करती है हो सोनिया गांधी के आदे’श के अनुसार दिल्ली कांग्रेस उनके ट्रेन का किराया खु’द वहन’ करेगी.

इसी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को लिखे पत्र में दिल्ली कांग्रेस ने प्रवासियों के ट्रेन किराए का भु’गतान करने के लिए तत्पर’ता व्य’क्त की है. जाहिर है दिल्ली  सरकार ने कुछ दिनों पहले बिहार और मध्य प्रदेश के कामगारों और प्रवासी मजदूरों को स्पे’शल ट्रेन के माध्यम से उनके राज्य भेजा था. इसके साथ ही उनके खाने पीने की भी व्य’वस्था की थी.