ईद के मौके पर अलीगढ़ में दो पक्षों के बीच हुआ प’थराव, मौके पर पहुंची पुलिस

आज ईद के त्यौहार के साथ ही रमजान का पाक महिना भी ख’त्म हो गया है. और शव्वाल का महिना शुरू हो गया है. देश भर में ईद के त्यौहार को मनाया जा रहा रहा है. मु’स्लिमों के लिए रमजान और ईद के त्यौहार का बहुत मह’त्त्व होता है. जिसकी वजह से वो साल भर रमजान के महीने का बे’सब्री से इंतज़ार करते है. वही चांद दिखाई देने के बाद ही ईद की तारीख त’य होती है.

वही इसी मौके पर एक देश के एक कोने से बुरी ख’बर सुनने को मिली. दरअसल up के अलीगढ़ में दो पक्षों के बीच झड़’प हो गयी. और ये झड़’प इतनी ज्यादा आगे बढ़ गयी कि इसमें चार लोग घा’यल हो गए. दरअसल हुआ ये कि मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर ये विवा’द हो गया. जिसकी वजह से इस दौरान पत्थ’रबाजी भी हुई और  पुलिस के साथ अभद्र’ता भी दिखाई गयी. जिसके बाद पुलिस ने 8 लोगों को हिरा’सत में लिया है और मस्जिद के बाहर पुलिस बल को तैनात किया गया है.

बता दें देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगो से अपी’ल की गयी है. कि वो घरो में ही नमाज पढ़े साथ ही लोगो को ईद की मुबारकबाद सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे को दे. दरअसल सोशल डिस्टें’स के नियम का पालन करना बेहद जरुरी है. और मस्जिदों में नमाज पढ़ने की अनुम’ति नहीं दी गयी है. वही ईद के इस मुबारक मौके पर भी ऐसी विवा’द की खबर आना नि’राशाज’नक है.