शिवसेना और एनसीपी के बीच फिर शुरू हुई महाभारत, जानिए क्या है वजह

130

 महाराष्ट्र में किसी न किसी वजह से सियासी हलचल मची ही रहती है. जिसके बाद अब एक बार फिर से महाराष्ट्र की रणनीति में तूफान आ गया है. दरअसल शिवसेना और एनसीपी के बीच जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. दरअसल एक तारा NCP और कांग्रेस के बीच तनाव बना हुआ है. वही अब शिवसेना और एनसीपी के बीच भी खीचतान देखने को मिल रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि जहाँ एक तरफ एनसीपी सांसद अमोल कोल्‍हे के बयान पर शिवसेना प्रवक्‍ता किशोर कान्‍हेरे ने पलटवार करते हुए गठबंधन में जहर न घोलने की नसीहत दी. वही अब शिवसेना के पूर्व सांसद शिवाजीराव अधलराव-पाटिल ने शिरूर के सांसद के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जाहिर की है. साथ ही उन्‍होंने ये दावा भी किया है कि शिवसेना अगले 25 साल तक महाराष्‍ट्र का सीएम तय करेगी. 

दरअसल शिवाजीराव पाटिल ने एनसीपी सांसद अमोल कोल्‍हे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा ‘शिवसेना ने फैसला किया था कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होगा और वह अगले 25 साल तक ऐसा करेगी.’ जिसके बाद अब महाराष्ट्र की रणनीति में हलचल तेज़ हो गयी है. वही पाटिल के इस बयान से एनसीपी के साथ साथ महा विकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल सभी दलों के लिए संदेश मिल गया है. वही इससे सवाल भी उठता है कि क्या महाराष्ट्र में सब कुछ सही नहीं चल रहा है क्या?