उद्धव ठाकरे और संजय राउत में पड़ गई है दरार? राउत के फेसबुक पोस्ट ने मचाया बवाल

4211

महाराष्ट्र ने शिवसेना ने अपनी सरकार बना तो ली लेकिन ये सरकार क्या अपना कार्यकाल पूरा कर पाएगी ये सवाल महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में अभी से मंडराने लगा है. अगर ये कयास उठ रहे हैं तो यूँ ही नहीं उठ रहे बल्कि इसकी वजह भी है. वजह है उद्धव मंत्रिमंडल का विस्तार होते ही कांग्रेस और शिवसेना में मचने वाली महाभारत. महाभारत दोनों पार्टियों में मची है लेकिन आज हम बात करेंगे शिवसेना में मचे महाभारत की.

खबर आ रही है कि महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री बनवा कर अपनी पार्टी के नए नए चाणक्य बने संजय राउत पार्टी के मुखिया उद्धव ठाकरे से नाराज हैं. ये खबरे यूँ ही नहीं आ रही बल्कि इसकी वजह खुद संजय राउत ने दी है. पहले तो संजय राउत शपथग्रहण समारोह से नदारद रहे क्योंकि उनके भाई को कोई मंत्रिपद नहीं मिला और अब राउत ने एक ऐसी पोस्ट कर दी कि अफवाहों को और हवा मिल गई.

नए साल पर संजय राउत की फेसबुक पोस्ट से हंगामा मचा दिया है। राउत ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि ‘हमेशा ऐसे व्यक्ति को संभाल कर रखिए, जिसने आप को तीन भेंट दी हों- साथ, समय और समर्पण…’ राउत के इस पोस्ट को शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तरफ इशारा के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि संजय राउत ने शिवसेना की सरकार बनवाने में सबसे अहम् भूमिका निभाई थी. चाहे भाजपा के साथ दोस्ती तोड़ने की बात हो या एनसीपी और कांग्रेस से समर्थन जुटाने की बात. दोनों ही मौकों पर संजय राउत ही केंद्र में रहे. इसलिए संजय राउत की इस फेसबुक पोस्ट ने सस्पेंस गहरा कर दिया.

हालांकि अब संजय राउत की एफबी वॉल पर यह पोस्ट नहीं दिख रहा है. उन्होंने ये पोस्ट डिलीट कर दी है लेकिन अगर डिलीट ही करनी थी तो पोस्ट की ही क्यों? क्या उद्धव और संजय राउत के बीच सब ठीक नहीं चल रहा. ये सवाल महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में तैर रहे हैं.