नीतीश के नेतृत्व में चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद LJP का दावा, बीजेपी संग बनायेंगे सरकार

बिहार में विधानसभा चुनावो को लेकर जहाँ एक तरफ सभी सि’यासी पार्टी चुनाव मैदान में उतर चुकी है. वही दूसरी तरफ सीट शे’यरिंग को लेकर बैठकों का सिल’सिला भी जारी है. वही इस सब के बीच LJP ने एक बड़ा फैसला लेते हुए ऐ’लान किया कि वो कें’द्र की सह’योगी रहेगी लेकिन नीतीश कुमार के खि’लाफ चुनाव ल’ड़ेगी.

इतना ही नहीं अब LJP ने एक और बड़ा दा’वा किया है. दरअसल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा है कि चुनाव परि’णामों के उप’रांत लोक जनश’क्ति पार्टी के तमाम जीते हुए विधायक प्रधानमंत्री मोदी  के विकास मार्ग के साथ रहकर भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे. लोक जनशक्ति पार्टी ने रविवार को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय संस’दीय बोर्ड की बैठक बुलाई थी जिसमें यह फै’सला किया गया है. बता दें शनिवार को चिराग पासवान ने एक ट्वी’ट किया था जिसने इन अट’कलों को बढ़ा दिया था कि लोजपा एनडीए के तहत राज्य का विधा’नसभा चुनाव नहीं ल’ड़ेगी.

जाहिर है बिहार में चुनावी सरग’र्मी ते’ज़ हो चुकी है. वही दूसरी तरफ CM नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच भी मत’भेद कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जिसकी वजह से LJP ने ये फैल’सा लिया है. गौरतलब है बिहार में चुनावी की तारीखों का ऐला’न हो चूका है और अब सभी सिया’सी दल धीरे धीरे सीट बंट’वारे का ऐला’न करने लगे है.  

Related Articles