भारतीय सेना से डरे चीनी सैनिक लद्दाख में पोस्टिंग को लेकर रो रहे हैं, वीडियो वायरल !

1528

भारत और चीन के बीच लद्दाख के साथ अन्य सीमाओं पर त’नातनी पिछले काफी समय से चल रही है. दोनों देश की से’नायें आमने-सामने हैं. चीन लगातार अपने ना’पाक इ’रादों से बा’ज नहीं आ रहा है. हर बार उसे भारतीय सेना से मुं’ह की खा’नी पड़ रही है. भारतीय सेना ने हर बार चीन को उसकी हरकत का मुंह’तोड़ जवाब दिया है. वहीँ सीमा पर चीन की आँख दिखाने के चलते मोदी सरकार उसे एक के बाद एक बड़ा झट’का दे रही है.

जानकारी के लिए बता दें LAC पर दोनों ही देश की सेना भा’री संख्या में जमा हैं. वहीँ भारतीय सेना ने ब’ड़ा कारनामा दिखाते हुए लद्दाख के क्षेत्र में 6 ऊंची चोटियों पर क’ब्ज़ा कर रखा है, जिसके बाद से ही चीन का हाल बेहाल है. कहा जा रहा है कि इन चोटियों पर चीन की काफी पहले से नजर थी और वो भारतीय सेना से लो’हा लेने के लिए इनपर क’ब्ज़ा करना चाहता था लेकिन भारतीय सेना ने उसके मं’सूबों पर पानी फेर दिया.

कहा जा रहा है कि इन चोटियों पर क’ब्ज़ा करने के बाद भारतीय सेना चीन पर हा’वी रहेगी. चीनी सैनिकों के बीच भारतीय जवानों को लेकर काफी घबरा’हट बनी हुई है. बताया जा रहा है कि पड़ोसी देश के सैनिकों में ड’र इस कद्र है कि जब चीनी सेना को पता चलता है कि उनकी तैनाती लद्दाख के क्षेत्र में होने वाली है तो उनके आंसू आ जाते हैं.

गौरतलब है कि इसी बीच चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रहा है. वीडियो को देखकर दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में चीनी सैनिकों के रो’ने की वजह लद्दाख में उनकी तैना’ती है. पाकिस्तान के कॉमेडियन जैद हामिद ने 22 सितंबर को इस वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया. जिसमें कुछ चीनी सैनिक बस में बैठे दिखाई दे रहे हैं और वो वो रो रहे हैं क्योंकि उनकी पोस्टिंग लद्दाख की सीमा पर होने जा रही है. हालाँकि ये सच है या झूठ इसका दावा हम नही करते हैं.