चीन के खि’लाफ मूर्तिकार ने लोगो से इस तरह से की स्वदेशी अपनाने की अ’पील

212

चीन की मंगलवार को की गयी करतूत के बाद से देशभर में चीन के खि’लाफ गुस्सा और आ’क्रोश का माहौल बना हुआ है. जिसकी वजह से हर इंसान चीनी प्रोडक्ट्स को boycott कर रहा है. बता दें मंगलवार को चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई हिंस’क झ’ड़क के बाद भारतीय सेना के 20 ज’वान शही’द हो गए. जिस वजह से देश के अलग अलग कोनो मे लोग चीन के खि’लाफ लोग प्र’दर्शन कर रहे है.

दरअसल भारत और चीन के बीच करीब एक महिने से LAC पर लगातार तना’व बना हुआ है. जिसके बाद मंगलवार को गलवान घाटी में हुए हिं’सक हम’ले की वजह से स्थिति और भी ज्यादा ख़राब हो गयी है. इसी के बीच UP के कानपूर में एक मूर्तिकार ने घड़ों पर पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है. साथ ही मूर्तिकार ने आमलोगों से अनु’रोध किया है कि सं’कट के समय में स्वदेशी अपनाये. जिसकी वजह से अब मूर्तिकार लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

बता दें इससे पहले भी कई जगहों पर लोगो ने चीन के खि’लाफ प्रद’र्शन किया. साथ ही लोग ने boycott china के पोस्टर ज’लाये तो कही जिंगपिंग के पोस्टर और चीन का झंडा भी ज’लाया.  जाहिर है लोगो में चीन के खि’लाफ काफी ज्यादा गुस्सा है जिसकी वजह से अब देश के हर कोने में चीनी प्रोडक्ट्स के boycott की अपी’ल की जा रही है. साथ इस इस सं’कट के समय में स्वदेशी वस्तु के उपयोग करनी का अनु’रोध किया जा रहा है.