चीन ने पाकिस्तान के साथ मिलाया हाथ, पाकिस्तान ने भारत के खि’लाफ LOC पर तैनात किये सेना के 20 हजार जवान

161

भारत और चीन के बीच LAC पर तनाव बना हुआ है. ऐसी स्थिति में दोनों देशो के बीच बने तनाव के माहौल का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान ने भारत के खि’लाफ ना’पाक सा’जिश रची है. दरअसल पाकिस्तान हमेशा से ही भारत में दह’शत फ़ैलाने की नापाक सा’जिश रचते हुए आया है. जिसकी वजह से कई बार उसे मुंह की खानी पड़ी है. लेकिन इन सब चीजों के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने को तैयार नहीं है.

वही अब पाकिस्तान ने भारत के खि’लाफ सा’जिश रचते हुए गिलगित-बाल्टिस्तान में एलओसी के नजदीक पाक सेना की दो डिविजनों को तैनात किया है. बता दें पाकिस्तान ने सेना की तैनाती में 20 हजार जवान को LOC के नजदीक तैनात किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि पाक ने ये हरकत चीन के इशारों पर की है.

दरअसल इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चीनी अधिकारी जम्मू-कश्मीर में हिं’सा भ’ड़काने के लिए चरम’पंथी समूह अल बदर से बातचीत कर रहे हैं जिससे ये साफ़ हो गया है कि सीमा पर चीन और पाकिस्तान मिले हुए हैं. और इसी वजह से चीन के कहने पर पाकिस्तान ने कश्मीर के पश्चिमी सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए 20 हजार सैनिकों को तैनात किया है.

जाहिर है भारत और चीन के बीच चल रहे वि’वाद की वजह से अब पाकिस्तान भी भारत पर दवाब बनाने की कोशिश कर रहा है. वही पाकिस्तान लगातार चीन के साथ सं’पर्क भी बनाये हुए है और उसके सहयोग से ही अपनी ना’पाक हर’कतों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. इसके अलावा देश में आ’तंकवाद को फ़ैलाने की भी कोशिश में है पाकिस्तान. जिसके कारण आये दिन घाटी में अपनी ना’पाक हर’कतों के चलते आतंकि’यों का सहयोग कर घु’सपैठ करने में मदद कर रहा है.