कानपुर के इन नन्हें बच्चों ने कोरोना से लड़ने के लिए दान की अपनी गुल्लक और सीएम योगी और पीएम मोदी को लेकर कही ये बाते

वैश्विक महामारी बना कोरोना इस समय पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले चुका है. दुनिया के अधिकतर देश इस बीमारी की चपेट में हैं और बड़े बड़े शक्तिशाली देशों को कोरोना ने अपने आगे नस्मस्तक कर दिया है. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी यह महामारी कम होने का नाम नही ले रही है न ही अभी तक इसकी कोई दवा बन पायी है जिससे लोगों को बचाया जा सके.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना केंद्र सरकार एक के बाद एक करके लगातार इस बीमारी से लड़ने के लिए कदम उठा रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद लोगों से अपील करते हुए कहा था कि वह लॉकडाउन के दौरान आपसी संपर्क न बनाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें. साथ ही उन्होंने इस बीमार से लड़ने के लिए जनता से pmcares में दान करने की भी अपील की थी. उनके इस आग्रह के बाद लोगों ने बढ़-चढ़कर दान दिया. इसी बीच एक खबर कानपूर से सामने आई है.

दरअसल उत्तरप्रदेश में इस समय संक्रमण बढ़ता जा रहा है. यूपी का आगरा, नॉएडा और कानपुर जैसी जगह पर भारी संख्या में मरीज हैं, जिसके चलते इन्हें रेड जोन में डाला गया है. रेड जोन के चलते प्रशासन बेहद सख्त है लोग अपने घरों में कैद हैं. ऐसे में अब घर में रह रहकर इंसान ऊब गया है और वो विचलित हो रहा है. इसी दौरान कानपूर में दो छोटे छोटे बच्चों ने के मिसाल कायम की. इन बच्चों ने रविवार को गश्त कर रहे सिपाहियों को अपनी-अपनी गुल्लक भेंट कर दी और पीएम मोदी और सीएम योगी को लेकर बड़ी बात कह दी.

गौरतलब है कि इन बच्चों ने अपनी गुल्लक सिपाहियों को देने के बाद कहा कि इन गुल्लकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा दो ताकि कोरोना जैसी बीमारी से लड़ा जा सके. उन्होंने कहा हम अपना सारा पैसा देने को तैयार हैं बस सीएम और पीएम हमारे प्रदेशवासियों को बचा लें. बच्चों के मुंह से ऐसी बातें सुनने के बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने तालियाँ बजाकर उनका हौंसला बढ़ाया.