चिदंबरम की एक गलती से मिला सुप्रीम कोर्ट से झटका, बेल मिलेगी या होगी जेल?

834

पी चिदंबरम पर लगातार गिरफ्तारी की तलवार अटकी हुई है. कल से फरार चल रहे चिदंबरम को तलाश सीबीआई और ईडी कर रही है. हालाँकि अभी तक पूर्व वित्त मंत्री फरार चल रहे हैं. दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद, चिदंबरम के वकील सुप्रीम कोर्ट गये लेकिन वक्त बहुत हो चुका था. ऐसे में बुद्धवार को सुनवाई तक इंतजार करना पड़ा. हालाँकि बुद्धवार को वकीलों की गलती से चिदंबरम को राहत मिलती नही दिखाई दे रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक़, वकीलों से हुई इसी गलती के चलते अब पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलना भी मुश्किल नजर आ रहा है. दरअसल, पी चिदंबरम की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल नई याचिका डिफेक्‍ट में चली गई है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट पी चिदंबरम के वकील से इस याचिका में सुधार के लिए कह सकता है. इसके बाद वकीलों ने सुधार कर दोबारा सुनवाई के लिए आग्रह किया.. लेकिन अभी जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक़ कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है.

यहाँ आपको बता दें कि पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. मंगलवार से सीबीआई और ईडी की टीम चिदंबरम की तलाश कर रहे हैं. चिदंबरम का फ़ोन भी बंद बताया जा रहा है. हालाँकि चिदंबरम के वकील किसी तरफ से फिलहाल इस केस में राहत चाहते हैं लेकिन कोर्ट के सुनवाई करने से इनकार करने के बाद अब देखना होगा कि क्या चिदंबरम को जेल मिलती है या फिर बेल!

पी. चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए INX मीडिया में विदेशी निवेश को मंजूरी दी थी और अपने बेटे के लिए पैसों की डिमांड की थी. हालाँकि ये केस तब और मज़बूत हो गया जब पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी सरकारी गवाह बन गये और पूरी कहानी सीबीआई के सामने खोल आकर रख दी. हमारी नजर इस खबर पर बनी हुई है, आपको अपडेट देते रहेंगे.