BREAKING NEWS : 106 दिन बाद खुली हवा में शर्तों के साथ सांस ले पायेंगे पी चिदंबरम

1176

INX मीडिया के लॉन्डिंग के मामले कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को राहत मिल गयी है. जिस मामले में पी चिदम्बरम को राहत मिली है वो मामला ईडी से जुड़ा हुआ है. पी चिदंबरम को सीबीआई के केस में पहले ही जमानत मिल चुकी है. चिदंबरम ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी और बुद्धवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है.

चिदंबरम को राहत और जमानत कई शर्तो के आधार पर दी गयी है. यह भी कहा गया है कि केस से जुड़ी बातों पर ना ही सार्वजिनक जगहों पर बयानबाजी करेंगे तो और ना किसी को इंटरव्यू देंगे.

कोर्ट ने जिन शर्तों के आधार पर चिदंबरम को जमानत दी है. वो इस प्रकार है

दो लाख का निजी मुचलका और बेल बांड निचली अदालत में देना होगा.
– कोर्ट की इजाजत के बिना देश छोड़ कर नहीं जाएंगे.
– ED जब भी पूछताछ के लिए बुलाएगी पेश होना होगा.
– केस की जांच में सहयोग करना होगा.


– गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करेंगे.
– सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे.
– केस से संबंधित कोई भी स्टेटमेंट नहीं देंगे.
– केस से संबंधित कोई प्रेस इंटरव्यू भी नहीं देंगे.

आपको बता दें कि पिछले 106 दिनों से पी चिदंबरम जेल में थे. उन्हें ईडी और सीबीआई दोनों ने गिरफ्तार किया हुआ था हालाँकि अब उन्हें दोनों मामलों में जमानत मिल गयी है. चिदंबरम से मिलने जेल में सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी पहुँच चुके हैं. फ़िलहाल चिदंबरम दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन पर साल 2007 में केंद्रीय वित्तमंत्री रहते हुए कथित रूप से विदेशी धन लेने के बाद आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में नियमों का उल्लंघन करने के आरोप हैं.. जल्द ही चिदंबरम को जेल से मुक्ति मिलने वाली है.