पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर छपाक का हुआ बुरा हाल, तानाजी ने मारी बाजी

7516

इस शुक्रवार 10 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की तानाजी : द अनसंग वारियर और दीपिका पादुकोण की छपाक रिलीज हो गई. दीपिका के JNU जाने के बाद जिस तरह से छपाक को पब्लिसिटी मिली और फिल्म के बायकॉट की मुहीम चलाई गई उससे उम्मीद थी कि फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिलेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जबकि बड़े बजट और मल्टीस्टारर फिल्म तानाजी ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर बाजी मार ली.

करीब 1700 स्क्रीन पर रिलीज हुई छपाक ने पहले दिन 4.50 से 4.75 करोड़ तक का बिजनेस किया जबकि 3880 स्क्रीन पर रिलीज हुई तानाजी ने पहले दिन 15 करोड़ का कलेक्शन कर बाजी मार ली. हालाँकि बिजनेस में इतना अंतर स्क्रीन काउंट की वजह से हो सकता है. साथ ही छपाक में अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान जैसे हेवीवेट स्टार हैं जबकि छपाक एक महिला प्रधान फिल्म.

इसके अलावा दीपिका के JNU पहुँच जाने के कारण छपाक को पब्लिसिटी तो खूब मिली लेकिन सोशल मीडिया पर राईटविंग के लोगों द्वारा बायकॉट छपाक का ट्रेंड भी चलाया गया और तानाजी को प्रमोट किया गया. इस तरह से दीपिका का जेएनयू जाने से अनजाने में ही तानाजी को भी सोशल मीडिया पर खूब प्रमोशन मिला. हालाँकि दोनों ही फिल्मों को दर्शकों और समीक्षकों से अच्छे रिव्यू मिले हैं. अब देखना है कि आने वाले दिनों में माउथ पब्लिसिटी का फायदा किसे मिलता है?