चेन्नई के डॉक्टर ने कोरोना की वैक्सीन बना खुद पर ही कर डाला परीक्षण, परिणाम जो आया वो सोच नही सकते

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को लगातार 3 बार बढ़ाया है और अब 17 मई तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. इसके बावजूद भी हालात नही सुधर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने धीरे धीरे पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया. बड़े बड़े शक्तिशाली देश इस वायरस के आगे नतमस्तक हो चुके हैं. कोई भी देश अभी तक इस बीमारी की दवा और वैक्सीन नही बना पाया है.

दुनियाभर के देश और वैज्ञानिक इस वायरस की दवा बनाने में लगे हुए हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर चेन्नई से आ रही है जिसे जानने के बाद हर कोई दंग रह जायेगा. चेन्नई के एक डॉक्टर ने कोरोना की दवा बनाने के बाद अपने ऊपर ही उसका परीक्षण कर लिया.

गौरतलब है कि चेन्नई के इस डॉक्टर ने खुद के ऊपर जो परीक्षण कर डाला उसका अंजाम होगा वो उसने सोचा भी नही होगा. जी हाँ इस परीक्षण में डॉक्टर की जान चली गयी. खुद के ऊपर प्रयोग करना डॉक्टर को बहुत भारी पड़ गया. पेंरुगडी के रहने वाले शिवनेसन आयुर्वेदिक कंपनी के फार्मासिस्ट और प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में काम करते थे. वह कफ सीरप के लिए प्रसिद्ध थे.