हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और DCP अमित शर्मा को लिं’च करती चाँद बाग़ की ह’त्या’री भीड़ का वीडियो वायरल

684

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे CAA विरोधियों की ह’त्या’री भीड़ पुलिस की एक टुकड़ी पर ह’म’ला करती दिख रही है. ये वीडियो 24 फ़रवरी का बताया जा रहा है. इसी दिन चाँद बाग़ समेत पूरी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हिं’सा भड़क उठी थी और इसमें CAA विरोधियों की भीड़ ने हेड कांस्टेबल रतन लाल की गो’ली मा’र कर ह’त्या कर दी थी और DCP अमित शर्मा को मौ’त के मुंह तक पहुंचा दिया था.

इस वायरल वीडियो में महिलाओं को भी पुलिस पर प’त्थरबा’जी करते हुए साफ़ देखा जा सकता है. चाँद बाग़ में जहाँ हिं’सा हो रही थी उस सड़क के किनारे स्थित एक घर की छत से इस वीडियो को रिकॉर्ड किया गया है. महिलायें आगे बढ़ कर प’त्थरबा’जी करती है. उसके बाद हथियार, लाठी, डंडे लिए पुरुषों की भीड़ दो तरफ से पुलिस की एक टुकड़ी पर ह”मला करती है. इसी भीड़ में से कोई हेड कांस्टेबल रतन लाल पर फा’यरिं’ग कर देता है और उनकी मौ’त हो जाती है. जबकि DCP अमित शर्मा और ACP अनुज कुमार को लिं’च करने का प्रयास करती है.

दो वीडियो वायरल हो रहे हैं. एक वीडियो में भीड़ पुलिस पर जानलेवा ह’म’ला करती हुई देखी जा सकती है जबकि दुसरे वीडियो में कुछ पुलिस के जवान घा’यल DCP अमित शर्मा को टांग कर सुरक्षित गली में ले जाते हुए देखे जा सकते हैं. बीते दिनों ACP अनुज कुमार ने मीडिया को बताया था कि किस तरह CAA विरोधियों की भीड़ हाथों में बेलचा, कुदाल, लाठी ले कर उनपर ह’म’ला करती है. ये वही वीडियो है.

अब सवाल ये है कि इसका जिम्मेदार कौन है? क्या इसके जिम्मेदार कपिल मिश्रा है? हरगिज नहीं. इसकी जिम्मेदारी तो स्वरा भास्कर, सोनिया गाँधी, हर्ष मंदर जैसे लोगों पर हैं जिन्होने मुसलमानों को भड़’का, सड़क पर उतरने के लिए उ’कसा’या. ऐसे लोगों पर कारवाई का इंतज़ार सब कर रहे हैं जो अपने सेलेब्रिटी स्टेटस का फायदा उठा कर देश को ज’ला देने पार आमादा है.