LPG गैस सिलेंडर को लेकर केंद्र सरकार दे रही आम जनता को बड़ी खुशखबरी

5185

मोदी सरकार आम जनता को लेकर अपना काम करती रहती और उनका ख्याल रखती है. मार्च के पहले दिन ही मोदी सरकार ने आम जनता को महंगाई के बोझ से थोड़ी राहत दी है. बता दें कि कुछ दिन पहले मोदी सरकार ने घरेलु गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की थी. जिसको लेकर लोगों को थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

लेकिन मार्च के पहले दिन ही मोदी सरकार ने आम जनता के लिए एक खुशखबरी दी है. मोदी सरकार ने रसोई  गैस सिलेंडर पर 53 रुपये की भरी छूट दी है. ये होली से पहले का एक बड़ा तौफा माना जा सकता है. आज से ग्राहकों को घरेलू गैस सिलेंडर यानि गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर में 53 रुपये की कटौती की है. जो की कल रात से 12 बजे से लागु कर दिया गया है. 29 फरवरी तक ग्राहकों को 893.50 रूपये चुकाने पड़ते थे. लेकिन आज से यानि 1 मार्च से घरेलु गैस सिलेंडर लेने के लिए 841 रुपये देने होंगे.

दरअसल,हर महीने की पहली तारीख को गैस के दाम बढ़ाये जाते है या फिर कम किये जाते है. लेकिन अबकी बार पिछले 12 फरवरी को ही ये काम किया गया था. जिसमे गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए थे. लेकिन 15 दिन बाद ही फिर से इसके दामों में कमी आई और सिलेंडर के दाम कम दिए गए. 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल सिलेंडर के भी दाम कम कर दिए गए है.

गौरतलब, है कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि बाजार में अब कीमतें नियंत्रण में है जल्द ही इसका फ़ायदा उपभोक्ताओं को मिलेगा. बता दें पिछले हफ़्ते ही रसोई गैस के दाम बढे थे. दिल्ली में बिना सब्सिडी वाली 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत में 144.50 रूपये की बढ़ोत्तरी की गई थी. लेकिन आज एक बार फिर से आम जनता को होली का तौफा देते हुए मोदी सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों को कम कर दिया है.