मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पर बोले JP नड्डा, कहा चु’नौतियों भरा रहा यह एक साल

111

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल आज यानी शनिवार को पूरा हो गया, है. जिसके बाद बीजेपी के कई नेताओं ने सरकार के इस एक साल में किये गए कार्यों का विव’रण दिया. दरअसल जब से देश में की जिम्मे’दारी पीएम मोदी के कं’धो पर आई है तबसे उन्होंने देश को हर क्षेत्र में सक्ष’म बनाने के लिए हर सं’भव कोशिश की है. जिसके बाद देश अपने नए नि’र्माण की ओर है.

जिस पर बीजेपी के नेता और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस में उपलब्धि’यों के बारे में बताया उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोविड 19 जैसी महामारी से ल’ड़ाई में सही समय पर सही फैसले लिए. हालाँ’कि इस दौरान कई चुनौति’याँ भी सामने आई है. नड्डा ने आगे कहा कि मैं दूसरे कार्यकाल के पहले साल के सफलता’पूर्वक पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के अन्य सदस्यों को बधाई देता हूं. साथ ही मोदी सरकार का यह साल बहुत सारी ऐ’तिहासिक उपलब्धि’यों से प’रिपूर्ण रहा है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला साल अपने कठि’न और बड़े फै’सलों और चुनौ’तियों को अवसरों में बदलने के लिए जाना जाएगा. मोदी ने उन फैसलों को ला’गू किया जो दशकों से प्र’तीक्षित थे. इन फैसलों ने देश के रूप को बदल के रख दिया है.

जाहिर है एक साल में सरकार ने कई बड़े फैसले लिए और कुछ अट’के हुए फैसलों पर सरकार को कामयाबी भी मिली. साथ ही देश आज जिस नए निर्माण की ओर बढ़ रहा है. उसे देखते हुए सरकार के सामने इससे भी ज्यादा चुनौति’याँ आने वाली है.