ऑक्सीजन की पूर्ति को लेकर गृह मंत्रालय ने लिया ये बड़ा फैसला !

देश में कोरोना के चलते हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. भारत ने इस साल पहली बार एक दिन में 3 लाख नए मरीज़ों का आँकड़ा भी पार कर दिया है. अब ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब लाखों की संख्या में मरीज़ नही बढ़ रहे हों और हज़ारों जान न दे रहे हों. वहीं इसी बीच देश में ऑक्सीजन की क़िल्लत बढ़ती जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते ऑक्सीजन की कमी के कारण हर दिन लोगों की जान जा रही हैं. देश में ऑक्सीजन की क़िल्लत के बीच गृह मंत्रालय ने बड़ा फ़ैसला लिया है. अब गृह मंत्रालय इंडस्ट्रीज के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई पर आज से रोक लगा दी है.

देशभर के अलग अलग हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी को लेकर खबरें आ रही हैं. जिसके बाद गृह मंत्रालय ने ये फ़ैसला लिया है. यह आदेश जारी होने के बाद देशभर में सुचारु रूप से ऑक्सीजन की सप्लाई हो सके. इसीलिए सरकार ने ये कदम उठाया है.

ग़ौरतलब है कि सरकार के आदेश के बाद अब उन इंडस्ट्री को ही ऑक्सीजन मिलेगी जिन्हें छूट दी गयी है. अब से औद्योगिक ज़रूरत के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई नही होगी. देश की राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी क़िल्लत सामने आ रही हैं.

Related Articles