केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को लेकर जारी किये निर्देश, पालन करना होगा इन नियमों का

देश में कोरोना का खतरा अभी थम नही रहा है. हर दिन करीब 10 हजार मरीज बढ़ रहे हैं. जिसके बाद भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 2 लाख 65 हजार के पार हो गयी है. पिछले काफी समय से देश में लॉकडाउन चल रहा है जोकि 30 जून तक लागू है.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा उठाये गए कदमों के बावजूद भी मरीज हर दिन बढ़ रहे हैं. सरकारी कर्मचारियों में भी कोरोना फैलने के बाद अब केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को लेकर कार्यालय आने के चलते दिशा निर्देश जारी किए हैं.

सरकार ने अब उन कर्मचारियों को ही कार्यालय आने के निर्देश दिए हैं जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नही हैं. अगर सर्दी खांसी या बुखार की शिकायत है तो घर पर ही रहने को कहा गया है. वहीं कंटेंनमेंट जॉन में रह रहे कर्मचारी घर से ही काम करेंगे.

गौरतलब है कि 20 से अधिक कर्मचारी काम नही करेंगे. इसके लिए रोस्टर बनाये जाएंगे बाकी लोग घर से ही काम करेंगे. अगर एक केबिन में दो अधिकारी बैठते हैं तो एक दिन में एक ही बैठेगा. कार्यालय में पूरे टाइम मास्क लगाना अनिवार्य होगा. ऐसा नही करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. अपने उपकरण जैसे कंप्यूटर बगैरा की खुद सफाई करनी होगी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा.