17 तोपों की सलामी के बीच बेटियों ने दी जनरल रावत के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि, भावुक हुआ पूरा देश

Date:

बुधवार को दोपहर में हेलिकॉप्टर क्रैश होने की ख़बर आई थी जिसमें सवार बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सेना के कई अधिकारियों का निधन हो गया है और आज CDS बिपिन रावत समेत उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य अफ़सरों को अंतिम विदाई दी जा रही है।बता दें की उनके पार्थिव शरीर को स्क्वायर ले ज़ाया गया है । आपको बता दें की आठ सौ जवान वहाँ उपस्थित थे और 17 तोपो की सलामी के साथ उन्हें विदाई दी गयी।

सबसे पहले CDS बिपिन रावत उनकी पत्नी और अन्य अफ़सरों को उनके घर से स्क्वायर ले ज़ाया गया । देश के तमाम नेता बड़े मंत्री उन्हें श्रद्धांजलि दी ,पूरे देश में सन्नाटा पसरा हुआ है । CDS बिपिन रावत की बेटियों ने भी उन्हें मुखाग्नि दी । हमारे लिये अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है की उनके लिए यह समय कितना मुश्किल है । बेटियों के लिए उनके माँ बाप क्या होते है ये सिर्फ़ वो जानती है इस तरह उनसे बिछड़ना सच में बहुत कष्टदायक है । आज पूरा देश उन लोगों के लिए दुआ कर रहा है । देश ने अपने बहादुर बेटों को खो दिया ये देश के लिए सच में बहुत मुश्किल घड़ी है और उनके परिवार के लिए ये सब देखना सच में आँखो को नम कर रहा है ।

आपको बता दें की CDS बिपिन रावत और मधुलिका रावत को उनकी बेटियों कृतिका और तारिनी ने मुखाग्नि दी । सच में महान ने वो लोग इन्होंने इतनी बहादुर बेटियों को जन्म दिया । इतने बड़े आघात से देश और उनके परिवार का निकलना काफ़ी मुश्किल है । बस अब सभी लोगों को शांति मिले । उनकी बेटियों को श्रद्धांजलि देते हुए देखना हर किसी के लिए काफ़ी मुश्किल था । लेकिन पूरा देश आज उन बेटियों परिवारों के साथ खड़ा है । जिसने अपनों को खोया है ।

Share post:

Popular

More like this
Related