CAB के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शनकारियों का आ’तंक, डीटीसी बसों को फूं’का

1294

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ विरोध की आ’ग बंगाल से देश की राजधानी दिल्ली तक आ पहुंची है. प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में जम कर तांड’व मचाया और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुँचाया. प्रदर्शनकारी जामिया नगर से आये और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में यात्रियों से भरी बसों पर डं’डों और पत्थरों से हम’ला कर दिया. अचानक हुए ह’मले से यात्री जान ब’चा’कर इधर उधर भागने लगे. उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने तीन बसों को आ’ग के हवाले कर दिया और कई मोटरसाइकिलों को भी फूं’क दिया.

हिं’सा पर उतारू प्रदर्शनकारियों ने आ’ग बुझाने आये दमकल की गा’ड़ियों को भी नहीं छोड़ा और उनपर भी ह’मला कर दिया. उन्होंने दमकल कर्मचारियों को पकड़ –पकड़ कर पी’टा जिससे दो दमकल कर्मचारी घा’यल हो गया. इस आ’तंक से पूरे इलाके में भया’वह मंजर हो गया और आस पास के इलाकों में भारी जाम लग गया.

बताया जा रहा है कि प्रदर्शन में जामिया मिलिया के स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. इस बीच, दक्षिण दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस की सलाह के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, ओखला विहार और जसोला विहार और शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर कोई मेट्रो नहीं रुक रही. इसके अलावा आश्रम मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 को भी बंद कर दिया गया है.

आस पास के इलाकों मे भारी ट्रैफिक जाम को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अडवाइजरी जारी की है. एहतियातन कदम उठाते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ओखला अंडरपास से सरिता विहार जाने वाले मार्ग पर यातायात रोक दिया है. लोगों से अपील की गई है कि वे इस रास्ते न गुजरें. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के सामने मथुरा रोड के दोनों कैरेजवे को बाधित हैं.