Breaking News- दिल्ली के सीलमपुर में बढ़ी हिंसा, सभी रास्ते बंद

दिल्ली में जबसे CAB पास हुआ है तभी से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, इसकी वजह से जामिया इस्लामिया के आसपास और जामिया नगर में सोमवार को भी दिनभर तनाव का माहौल बना रहा.सरकार के खिलाफ तख्तियां उठाकर प्रदर्शनकारी कहीं सडकें जाम कर रहे थे तो कहीं बसों को फूंक रहे थे. जामिया के छात्र विरोध करने के लिए सुबह से ही सड़कों पर और कॉलेज के बाहर जुट गये. और पुलिस से भिड गये, इसके बाद मजबूरी में छात्रों पर पुलिस ने जब लाठियां बरसाईं तो मीडिया के कैमरे उसी तरफ घूम गये.

ये सब पिछले तीन चार दिन में हमें दिखाई दिया. वहीँ मंगलवार को सुबह हिंसा फ़ैलाने के आरोप में 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किये गये लोगों में कोई छात्र नहीं है. इस व्यापक प्रदर्शन की वजह से दिल्ली से नॉएडा की ओर जाने वाले लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है, क्यूंकि इस रूट के सभी रास्ते बंद कर दिए गये हैं.  

वहीँ दूसरी तरफ प्रदर्शन कर रही भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस बल का प्रयोग भी कर रही है, जिसमें आंसू गैस के गोले भी दागने पड़ रहे हैं. कुछ इलाकों में खासकर सतर्कता बरती जा रही है जैसे प्रदर्शन के कारण सीलमपुर से जाफराबाद तक सभी मुख्य सडकों को बंद कर दिया गया है

उग्र भीड़ ने कई बसों मे तोड़फोड़ की थी और जिसकी वजह से पुलिस ने पूरे इलाकों के घेरे में लेकर सर्च ऑपेरशन शुरू दिया है. दिल्ली के कई और इलाके सीलमपुर, जफरबाद, वेलकम, मौजपुर-बाबपुर, गोकुलपुरी सहित इस रूट के ज्यादातर मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गये हैं, मेट्रो से प्राप्त सूचना के मुताबिक इन स्टेशन्स पर मेट्रो को नहीं रोका जा रहा है..  संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल को बढाया जा रहा है जिससे कि किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके, पुलिस अधिकारी बार बार ये स्पष्ट कर रहे हैं कि नागरिक सुरक्षा प्रशासन की प्राथमिकता है.

Related Articles