CAA विरोधी नारे लगाने पर मु’स्लिमों के एक गुट ने दूसरे गुट को पी’टा

1588

CAA पर जागरूकता फैलाने के लिए और समर्थन के लिए राजधानी दिल्ली में RSS ने उलेमा सम्मलेन का आयोजन किया. लेकिन वहां जम कर हंगामा हो गया. मुस्लिमों के दो गुट CAA को लेकर आपस में ही भिड़ गए. CAA विरोधी नारे लगाने पर मुस्लिमों के एक गुट ने दुसरे गुट की पि’टाई कर दी. मारपीट के कारण वहां काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा.

दिल्ली में देश भर के उलेमा CAA के समर्थन में कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस कॉन्फ्रेंस में देश भर से मुस्लिम नेता और उलेमा हिस्सा ले रहे थे. मंच पर कार्यक्रम चल रहा था. RSS नेता इन्द्रेश कुमार भी मंच पर उपस्थित थे तभी कुछ मुस्लिम कागज़ लहराते हुए CAA विरोधी नारे लगाने लगे. CAA के खिलाफ नारेबाजी सुनकर दूसरा पक्ष भड़क गया और  CAA का विरोध करने वाले लोगों को धक्के मारकर बाहर निकाला जाने लगा. इस दौरान दोनों गुटों में जमकर हा’था’पाई हुई. दिल्ली पुलिस ने नारेबाजी करने वालों को हिरासत में ले लिया है.

ये कार्यक्रम RSS के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की तरफ से आयोजित किया गया था. इस कार्य्ल्रम में मुस्लिमों के बीच CAA को लेकर फैले भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा था तभी मुस्लिमों के दुसरे गुट ने नारेबाजी शुरू कर दी.

CAA को लेकर देशभर में अलग अलग स्तर पर विरोध और समर्थन चल रहा है. कांग्रेस जहाँ इसका विरोध कर रही है और इसके विरोध में प्रदर्शन करने वालों को समर्थन दे रही है. वहीँ भाजपा CAA के समर्थन में रैलियां और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है.