CAA का समर्थन करना इस मुस्लिम वकील को पड़ा महंगा

1203

देश में सीएए को लेकर आऐ दिन कही ना कही बवाल होते रहते हैं. आज बात करें उत्तर प्रदेश की जहां पर एक बार फिर से सीएए को लेकर हिं’सा हुई है. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक वकील को पकड़ कर इमाम और उनके साथियो ने उसकी इसलिए उसकी पि’टाई कर दी क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा लाये गए सीएए कानून के समर्थन में लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे. जिसको लेकर इमाम और उनके कुछ साथियो ने उनकी पिटाई की और उनका समाज से बहिष्कार भी कर दिया.

मामला जिला मुरादाबाद के थाना मूढापांडे स्थित सिरसखेड़ा का है. यहां के वकील इदरिस अहमद ने मस्जिद के इमाम सहित सीएए का विरोध कर रहे कुछ लोगो को सीएए के बारे में समझाना चाहते थे. जिसकी वजह से लोगो ने उनपर ही हमला बोल दिया और कहने लगे कि ये भारत सरकार का एजेंट है.

इदरिस अहमद ने शिकायत पत्र में कहा कि सिरसाखेड़ा की चांद मस्जिद के इमाम अनीस मियां वहां मौजूद लोगों को CAA, NRC को लेकर लोगो के बाच में भ्रम पैदा कर रहे थे. उन्होने बताया कि जब मैं उनके समझाने के लिए आगे बढ़ा तो वहां इमाम के लोगो ने उनपर हमला बोल दिया.

इसके बाद उन्होने बताया कि इमाम मियां उनके घर पहुंचे और उनके बेटे खाकान के साथ भी मारपीट की. इसके बाद ये ऐलान कर दिया कि इदरीस का और उनके पूरे परिवार का हुक्का पानी बंद करने के साथ- साथ समाज से भी बहिष्कार करने का आदेश दे दिया.

अब ये मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया है. इसको लेकर पुलिस ने कहा कि हम इस पर जांच करेंगे. जिन्होने ये काम किया है उनपर कार्यवाई की जायेगी. इस पूरे मामले को देखने बाद वहां पर मौजूद मुस्लिम लोगो का कहना है कि ये बीजेपी का किया धरा है.