भारतीय खिलाड़ियों के साथ बत्तमीज़ी करने वाले दर्शकों की हरकत पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने मांगी माफी,कार्यवाई करने के दिये आदेश

99

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. पहले कल टीम इंडिया के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए और अब ये नया विवाद सामने आया है. बता दें कि अभी की बड़ी खबर ये है कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां की गई हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि ये विवाद सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन सामने आया है. कल जसप्रीत बुमराह और सिराज ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की. रिपोर्ट के अनुसार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने इन दोनों गेंदबाजों को गालियां देते हुए इनपर नस्लीय टिप्पणियां की. इंडियन टीम मैनेजमेंट ने मैच रेफरी के पास इसकी आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी है.

इस पूरे वाक्या के लिए सीए यानी की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के तेज़ गेंदबाज सिराज और बुमराह के साथ हुई बदसलूकि को लेकर माफी मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया. सीए के इंटिग्रिटी एवं सुरक्षा प्रमुख सीन केरोल ने कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘श्रृंखला का मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने मित्रों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वासन देते हैं कि हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे.’’

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के साथ ये कोई पहली बार नही हो रही है. इसस पहले भी जब जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया गई है तब तब उसके उपर इस तरह की छीटाकसी की गई है. वैसा ही कुछ बार भी सिरीज़ में देखने को मिला है. जिसका संज्ञान सीए ने लिया है और कड़ी कार्यवाई करने का भरोसा जताया है.