BYJU’S ने आकाश एजुकेशन सर्विसेज को खरीदने के लिए की दुनिया की एडटेक सेक्टर की सबसे बड़ी डील

23

देश में जैसे जैसेहर सेक्टर का विस्तार हो रहा है. वही दूसरी तरफ देशभर में ऑनलाइन चीजों का भी विस्तार हुआ है और इसी वजह से अब देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन एजुकेशन स्टार्टअप बायजू को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें की बायजू ने इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कराने वाली कंपनी आकाश एजुकेशन सर्विसेज को खरीदने के लिए 1 अरब डॉलर की डील की है.

जानकारी के लिए बता दें कि ये दुनिया की सबसे बड़ी एडटेक सेक्टर की डील है. इतना ही नहीं ब्लूमबर्ग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक यह सौदा अगले दो-तीन महीनों में पूरा हो जाएगा. इतना ह नहीं आकाश एजुकेशन सर्विसेज ब्लैकस्टोन ग्रुप का निवेश है और इसकी देशभर में कई कोचिंग सेंटर हैं जो इंजीनियिरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं.

हालाँकि अभी इस मामले में बायजू या आकाश एजुकेशनल सर्विसेज की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें की बायजू ने हाल के दिनों में कई उपलब्धियां हासिल की है और यह कंपनी बच्चों को ऑनलाइन कोडिंग सिखाती है. इसके अलावा बायजू देश की दूसरी सबसे वैल्यूबल स्टार्ट है और इसका वैल्यू 12 अरब डॉलर है. इतना ही नहीं मार्क जकरबर्ग की चान जकरबर्ग इनिशिएटिव, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट और सिलिकॉन वैली की इनवेस्टर मैरी मीकर की कंपनी बॉन्ड कैपिटल का निवेश है. जाहिर है की एजुकेशन सेक्टर के कदम भी आगे बढ़ रहे है और इसी वजह से ये डील दुनिया की एडटेक सेक्टर की सबसे बड़ी डील है.