इस शाही परिवार के सदस्य में पाया गया कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

431

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में छा गया है. जिसके चलते अभी तक सैकड़ो लोगो की मौत हो गयी है वही लाखों की संख्या में लोग इससे संक्रमित पाए जा रहे है. हर कोई बस इससे बचने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. कोरोना का खतरा इतना ज्यादा बढ़ गया है कि इस पर जल्द से जल्द काबू पाना बहुत जरुरी हो गया है. वही अब इसकी चपेट में ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी आ गए है. जाँच के दौरान पता चला कि वो भी कोरोना वायरस से संक्रमित है. क्लेरेंस हाउस ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है.

दरअसल वह अपनी पत्नी कामिला  डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ स्कॉटलैंड में थे जहाँ उनका टेस्ट किया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वही दूसरी तरफ उनकी पत्नी की भी टेस्ट किया गया और रिपोर्ट निगेटिव आयी है. क्लेरेंस हाउस के अधिकारी ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर ही  खुद को आइसोलेट कर लिया है. वता दें प्रिंस की उम्र 71 वर्ष है.

दरअसल ब्रिटेन में 400 के करीब लोगो की मौत कोरोना वायरस से हो गयी है वही 8000 के करीब लोग पॉजिटिव पाए गए है. जिसके चलते ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कैफे, पब्स, बार, रेस्तरां, नाइट क्लब, थिएटर, सिनेमा, जिम और खाने-पीने की जगहों को बंद करने का ऐलान किया है. लेकिन लोगो की जरूरतों का ध्यान रखते हुए  सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. बोरिस जॉनसन ने सोशल डिस्टेंसिंग की दिशा में  यह उठाया गया और इस फैसले को 20 मार्च की रात से लागू कर दिया गया है.

गौरतलब है सभी देश अपने देश की जनता को इस वायरस से बचने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है और हर संभव कदम उठा रही है ताकि इस पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके.