पैट कमिंस के बाद अब ब्रेट ली भारत की मदद को आये आगे, इतने लाख डोनेट करने का किया ऐलान

354

भारत इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में जमकर हाहाकार मचा रही है. देश में हर दिन तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और हजारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. वहीँ कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ देश में ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत हो रही है. हालाँकि अब कई देश भारत की मदद के लिए आगे आये हैं और हर संभव मदद कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें भारत में कोरोना के अचानक से बढ़ते संक्रमण के बाद पीएम मोदी खुद एक्शन में आ गये हैं और एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रहे हैं. पीएम मोदी ने अभी हाल ही में देशभर में 551 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की है, जिसका सारा खर्चा पीएम केयर फंड में से दिया जायेगा. इस मुश्किल समय में भारत की सऊदी, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका सहित अब तक कई देशों ने मदद की है और ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है. वहीँ देश के उद्योगपति भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने आगे आते हुए पीएम केयर फंड में 50 हजार डॉलर डोनेट किए थे. अब उनके बाद अन्य खिलाड़ी भी भारत की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली भी आगे आये हैं और उन्होंने भारत की मदद का ऐलान करते हुए बड़ा दान देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि ब्रेट ली ने भारत में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 42 लाख रूपये देने की घोषणा की है. ब्रेट ली ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘भारत हमेशा मेरे लिए दूसरे घर जैसा रहा है. यहां पर मुझे लोगों से जो प्यार अपने प्रोफेशनल करियर और रिटायरमेंट के बाद भी मिला उसके लिए मेरे दिल में एक स्पेशल जगह है। मैं इस महामारी से जिस तरह लोग जूझ रहे हैं, उसको देखकर काफी दुखी हूं। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस पोजिशन में हूं कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकता हूं और इसको ही ध्यान रखते हुए, मैं एक बीटीसी ( लगभग 42 लाख) रुपए क्रिपटो रिलीफ में डोनेट करना चाहता हूं, जिससे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद हो सके। यह समय है एकजुट होने का और यह तय करना का कि हमसे जितना हो सके हम जरूरतमंदों की उतनी मदद करें. मैं सभी हेल्थ कर्मचारियों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो इस मुश्किल समय में काम कर रहे हैं.’