26 जनवरी को आ’तंकी ह’मले की साजिश नाकाम, जै’श के कई आ’तं’कियों को पु’लिस ने पकड़ा

1126

जम्मू और क’श्मीर पु’लिस ने बड़ी आ’तंकी सा’जिश को नाकाम किया है. पुलिस ने जै’श-ए-मो’हम्म’द के पांच आतं’कियों को गि’रफ्तार कर उनकी सा’जिश का खुलासा कर दिया. ये आ’तं’की 26 जनवरी को क’श्मीर में एक बड़े आ’तंकी ह’म’ले को अंजाम देने की फिराक में थे. ये आ’तंकी श्रीनगर के हजरतबल इलाके से गिर’फ्तार किए गए हैं. इनके पास से बड़ी मा’त्रा में वि’स्फो’टक और अन्य सामान बरामद हुए हैं.

पु’लिस ने बताया कि ये आ’तंकी 26 जनवरी के आसपास फि’दायी’न या आई’ई’डी ह’मले की सा’जिश रच रहे थे. पु’लिस को इस बात की भी जानकारी मिली है कि ये आ’तं’की घा’टी में हुए ग्रे’ने’ड ह’म’ले में भी शामिल थे. ख़ुफ़िया एजेंसियां इन आ’तंकि’यों से पूछताछ कर रही हैं ताकि इनके पूरे मॉड्यूल की जानकारी सामने लाई जा सके.

पु’लिस को ये भी शक है कि इन आ’तंकि’यों का प्लान दिल्ली में भी आ’तं’की ह’म’ले करने का था. पकड़े गए आ’तंकि’यों के नाम एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर है. अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर पु’लिस ने डीएसपी देवेंदर सिंह को गि’र’फ्तार किया है जो आ’तंकि’यों को ख़ुफ़िया जानकारी देता था और उन्हें सुरक्षित एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचता था. पुलिस कि शक है कि ये सब कोई छोटा मोटा आ’तं’की ह’म’ला नहीं बल्कि किसी बड़े शहर में बड़े ह’म’ले की फिराक में थे.