Stalkers beware! एकतरफा आशिकों के लिए बुरी खबर

459

जी हाँ.. अगर आप भी एकतरफा प्यार में हैं.. और चोरी चोरी अपने उनका दीदार करते हैं.. फेसबुक, इन्स्टाग्राम पर उनको STALK करते हैं.. या बाइक लेकर उनका पीछा करते हैं तो हो जाइये सावधान.. हमारी यह खबर आप ही के लिए है.. अभी हाल ही में नॉएडा में एक लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है, लड़के का नाम है रजत श्रीवास्तव और वो नॉएडा की ही एक प्राइवेट कंपनी के अकाउंट सेक्शन में काम करता है. दरअसल रजत के खिलाफ नॉएडा सेक्टर 20 के पुलिस स्टेशन में कंप्लेंट लिखवाई गई थी, तो हमने ऑफिसर्स से जानकारी ली तो पता चला यह जनाब अपनी एकतरफा मोहब्बत के चलते  एक लड़की को सोशल मीडिया पर स्टॉक करते थे और कभी कभी तो पीछा करते करते उनके घर तक पहुँच जाते थे.. जिस वजह से लड़की ने कंप्लेंट फाइल करवाई और फिर इन महाशय को धर लिया गया..

दरअसल रजत कुछ साल पहले तक इन मैडम के कांटेक्ट में थे, लेकिन बाद में इनके बीच कांटेक्ट ख़तम हो गया.. पर प्यार में पागल रजत अपनी महबूबा को भूल नहीं पाए और उन्हें सोशल मीडिया के जरिये मेसेजेस करने लगे.. कभी कभी तो पीछा करते करते उनके घर तक पहुँच जाते थे.. इतना ही नहीं यह अपनी महबूबा को धमकी भी देते थे कि अगर उन्होंने इनसे बात नहीं की तो उनकी प्राइवेट फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड कर देंगे.. लड़की ने बहुत समझाया पर रजत नहीं माने.. तो बस फिर क्या.. आगे की कहानी तो आप जानते ही हैं.

इनपर IPC धारा 354 डी ( सोशल मीडिया पर स्टॉक करने के लिए), धारा 504 (शांति भंग करने के लिए),  धारा 507 (जबरदस्ती कांटेक्ट करने के लिए).. और आईटी एक्ट 2000 के तहत धारा 66 भी लगी है, जो कंप्यूटर से संबंधित किसी भी तरह के अपराध के लिए लगाई जाती है। इनके मोबाइल फोन और सिम कार्ड को जब्त कर लिया गया है और अब इन्हें बाद में कोर्ट में भी पेश किया जाएगा।

ज्यादा हीरोगीरी के चक्कर में पड़ गया ना पंगा.. अब भुगतेंगे रजत, अब जब लड़की मना कर रही है कि उसको तुमसे कोई कांटेक्ट नहीं रखना तो क्यूँ नहीं मानते.. भैया लड़की की ना में ना ही होता है.. कितना समझाए आपको.. कि आप शाहरुख़ सलमान नहीं हो.. वो सब फिल्मों में ही अच्छा लगता है.. असल ज़िन्दगी में एकतरफा आशिक जेल ही पहुँचता है.. तो आप भी ऐसी कोई गलती करो उससे पहले ही हमने आपको बता दिया है.. कि अपने क्रश और एक्स को भूल जाइये.. सोशल मीडिया पर ब्लाक कर दीजिये.. नहीं तो कण्ट्रोल नहीं कर पाएंगे और उनको फेसबुक, इन्स्ताग्राम पर घूरेंगे और फिर पहुँच जायेंगे जेल… ठीक है??